Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

ओडिशा ट्रेन हादसा का जांच के लिए 10 सदस्य टीम गठन, जांच करने सीबीआई पहुंची दुर्घटना स्थल


भुवनेश्वर। ओडिशा ट्रेन हादसा का जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई के द्वारा किया जायेगा। सीबीआई 6 जून को बालेश्वर जिले के बाहनगा रेलवे स्टेशन के पास हुई ट्रेन दुर्घटना की जांच किया। सीबीआई की 10 सदस्य टीम के सदस्यों ने बाहनगा स्टेशन पहुंचने के बाद दुर्घटना स्थल, ट्रैक, सिगनलिंग रूम, कंट्रोल रूम का जांच किए।
चीफ कमिश्नर ऑफ़ रेलवे सेफ्टी शैलेश कुमार पाठक ने भी घटना स्थल पहुंच कर जायजा लिया।


बाहनगा स्टेशन के सिस्टम से छेड़छाड़ की आशंका


खुरदा रोड डिवीजन के डीआरएम रिंकेश राय ने रेल हादसा पर दुःख जाता। इन्होंने पत्रकारों को बताया कि स्टेशन के सिस्टम से छेड़छाड़ की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि मेन लाइन का सिस्टम ग्रीन था ऐसा तब होता है, जब सिग्नल ग्रीन होने की सभी स्थितियां बिल्कुल सही हो। अगर कोई खराबी होती तो सिग्नल ग्रीन नहीं होता। जब तक की कोई सिग्नल सिस्टम से खुद टेंपर ना करे। घटना से पूर्व सभी तरह के सिंगनल सामान्य थे।

बालेश्वर रेल दुर्घटना में कुल 278 लोगो की मौत हुई है। जिसमें से 177 लोगो का पहचान किया गया है। वही 100 शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है। वही अन्य मृतक के परिजनों का एम्स भुवनेश्वर में डीएनए टेस्टिंग किया जा रहा है। बीएमसी कमिश्नर ने बताया कि अब तक 10 परिवारों ने डीएनए जांच के लिए सेंपल दिया है। रिपोर्ट आने के बाद शव की पहचान कर परिजनों को सौंप दिया जायेगा। मृतक के परिजनों को 6.9 करोड़ रुपये की राशि सहायता स्वरूप दिया जा रहा है।

news24jharkhandbihar
Author: news24jharkhandbihar

सबसे तेज, सबसे आगे

आज फोकस में

error: Content is protected !!