Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हजारीबाग – रांची पुलिस वा टीएसपीसी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, एक उग्रवादी गिरफ्तार

ट्रांसपोर्टर की हत्या का योजना बनाने के लिए डमारू में जुटा था एरिया कमांडर पहाड़ी का दस्ता

गोली बारी में पुलिस को भारी पड़ता देख भागने लगे टीएसपीसी उग्रवादी, पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा शंकर कुमार महतो






केरेडारी(हजारीबाग)। हजारीबाग – रांची जिला के सीमा पर स्थित डमारू जंगल में शनिवार देर शाम टीएसपीसी उग्रवादी और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। गोली बारी में पुलिस को भारी पड़ता देख टीएसपीसी उग्रवादी भागने लगे। भागने के दौरान केरेडारी के डमारू पहाड़ से टीएसपीसी उग्रवादी शंकर कुमार महतो पिता जयबीर महतो ग्राम सुमा धमनिया बुढ़मू को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा। गिरफ्तार उग्रवादी से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने घटना स्थल से दो बाइक सहित दो खाली टिपिन, एक प्लास्टिक का तिरपाल, एक स्लीपिंग बैग बरामद किया है।

ट्रांसपोर्टर के हत्या की योजना बनाने को लेकर जुटे थे उग्रवादी

टीएसपीसी एरिया कमांडर पहाड़ी उर्फ रामेश्वर महतो के नेतृत्व में टीएसपीसी के विकम्र उर्फ मुनेश्वर गंझू, गुरूदेव, प्रताप उर्फ दिवाकर समेत 8 से 10 की संख्या में उग्रवादी हजारीबाग रांची जिला के सीमावर्ती क्षेत्र के डमारू में जुटे थे। यहां उग्रवादी एक कोयला ट्रांसपोर्टर के हत्या की योजना बना रहे थे। रांची के बुढ़मू इलाके की सीमा में टीएसपीसी उग्रवादियों के द्वारा घटना को अंजाम देने की सूचना एसएसपी किशोर कौशल को मिली। एसएसपी ने खलारी डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर हजारीबाग पुलिस वा रांची जिला पुलिस के साथ सीमावर्ती इलाके में घेराबंदी कर छापामारी अभियान चलाया। पुलिस आते देख उग्रवादियों ने गोली बारी शुरू कर दी। दोनो जिला पुलिस ने उग्रवादियों के विरुद्ध 20 से 22 राउंड गोली चलाए। पुलिस के भारी पड़ता देख टीएसपीसी उग्रवादी भाग निकले। उग्रवादियों के भागने के दौरान पुलिस ने शंकर महतो को धर दबोचा। इस मुठभेड़ में दोनों जिला बल के जवान सुरक्षित है, कोई हताहत नही हुवा।

https://youtube.com/watch?v=O28xMh55hSA&feature=share



इस मामले में थाना प्रभारी नयाल गॉडविन केरकेट्टा ने कहा गिरफ्तार टीएसपीसी उग्रवादी शंकर महतो कई कांडो में संलिप्त रहा है। पूछताछ में कई अहम जानकारी पुलिस को दी है।

news24jharkhandbihar
Author: news24jharkhandbihar

सबसे तेज, सबसे आगे

आज फोकस में

error: Content is protected !!