Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस इंस्टीट्यूट में मनाया गया 15वां स्थापना दिवस

केरेडारी(हजारीबाग)।शहीद दिवस के अवसर पर केरेडारी प्रखंड अंतर्गत चट्टी बारियातू स्थित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस इंस्टीट्यूट में इंस्टीट्यूट का 15वां स्थापना दिवस सह वार्षिक प्रतिभा सम्मान समारोह भव्य तरीके से मनाया गया।इस अवसर पर सर्वप्रथम मुख्य अतिथि केरेडारी प्रमुख सुनीता देवी ने अमर जवान ज्योति का दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया।उसके बाद विशिष्ट अतिथि सुंदर गुप्ता, अभिमन्यु गुप्ता,विनोद नायक,रंजीत रजक ने बारी बारी से बच्चों तथा शिक्षक शिक्षिकाओं को संबोधित किया। केरेडारी प्राइवेट एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी राजकपूर सर, रामावतार सर, कुलदीप सर इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित होकर मौके को और भी यादगार बना दिया।इंस्टीट्यूट प्रांगण में उपस्थित सभी लोगों ने शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके शहादत को नमन किया।समारोह में दो सौ अधिक बच्चों को सत्र 2022- 23 के दौरान उनके विभिन्न प्रकार के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शील्ड देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। बच्चों ने बढ़ चढ़कर अपनी शानदार प्रतिभा का लोहा मनवाया। विभिन्न तरह के नृत्य,गीत संगीत,नाटक आदि के माध्यम से उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
इस मौके पर इंस्टीट्यूट के पांच सौ से अधिक बच्चे,सभी शिक्षक शिक्षिकागण और अनेक अभिभावक उपस्थित थे। ज्ञातव्य है कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस इंस्टीट्यूट में पूरी तरह से सीबीएसई माध्यम से प्ले से दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई व्यवस्थित तरीके से कराई जाती है।यहां प्रखंड के पन्द्रह से अधिक गांवों के बच्चे पढ़ाई करते हैं।

news24jharkhandbihar
Author: news24jharkhandbihar

सबसे तेज, सबसे आगे

आज फोकस में

error: Content is protected !!