Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दिल्ली से ओड़िशा ले जा रहे पैसों से भरे पांच बैग के साथ युवक गिरफ्तार, छानबीन शुरू




गुमला। गुमला पुलिस ने एक युवक को पैसों से भरे बैग के साथ हिरासत में लिया है। पांच बैग है, चार बड़ा व एक छोटा बैग है। बैग में करोड़ों रुपये होने की आशंका है। गुमला थाना पुलिस ने राउरकेला निवासी मो फरीद को हिरासत में लेकर बुधवार की सुबह से लेकर देर शाम तक पूछताछ करते रही। वहीं मो फरीद के दो दोस्त मो कैफ व मो कादिर की पुलिस तलाश कर रही है। ये दोनों युवक गुप्ता बस से बीच रास्ते में ही उतरकर भाग गये थे। पुलिस के अनुसार मो फरीद अपने दो साथियों के साथ दिल्ली से बस से निकला था। अलग-अलग जिलों में बस बदलने के बाद तीनों युवक डाल्टेनगंज जिला पहुंचे। जहां गुप्ता नामक यात्री बस में सवार होकर गुमला के रास्ते से होकर ओड़िशा राज्य के राउरकेला जा रहे थे। गुमला पुलिस ने गुप्त सूचना मिली कि गुप्ता बस में कुछ लोग पांच बैग के साथ राउरकेला जा रहे हैं, वे गुमला के रास्ते से होकर गुजरेंगे। बैग में करोड़ों रुपये होने की सूचना पर गुमला पुलिस ने मजिस्ट्रेट के साथ मंगलवार की रात को चंदाली के समीप वाहनों को रोककर जांच अभियान शुरू किया। तभी चंदाली से गुमला आ रही गुप्ता बस को रोककर जांच किया गया। जिसमें मो फरीद को पुलिस ने संदेह के आधार पर पकड़ा। साथ ही बस में रखे पांच बैग को भी जब्त किया। पुलिस रात को ही फरीद को बैग के साथ थाना ले आयी। पुलिस ने थाना के एक कमरे में पैसों से भरे बैग को सील कर दिया गया है।

थाना में तैनात पुलिस कर्मी


इनकम टैक्स की टीम पहुंची गुमला थाना
करोड़ों रुपये मिलने की सूचना के बाद बुधवार को रांची से इनकम टैक्स की पांच सदस्यीय टीम गुमला पहुंची। जहां एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब व एसडीओ रवि जैन की मौजूदगी में गिरफ्तार युवक मो फरीद से पूछताछ की गयी। इनकम टैक्स के अधिकारियों ने कहा कि पूछताछ के बाद बैग की जांच की जायेगी। बैग में कितना पैसा है, गिनती के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। बैंक से नोट गिनने वाली मशीन मंगाने के संबंध में कहा कि जरूरत पड़ेगी, तो बैंक से नोट गिनने वाली मशीन भी मंगवायी जायेगी।

बरामद बैगों को शील कर रखा गया है थाना में एसपी डॉ एहतेशाम
एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर गुमला पुलिस ने मंगलवार की रात गुप्ता नामक यात्री बस से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। उसके पास से पैसों से भरा पांच बैग बरामद हुआ है। बैग को जब्त कर गुमला थाना में सील कर रखा गया है। संदिग्ध से पूछताछ जारी है। उन्होंने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति राउरकेला का रहने वाला है।

news24jharkhandbihar
Author: news24jharkhandbihar

सबसे तेज, सबसे आगे

आज फोकस में

error: Content is protected !!