Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गुमला में नक्सलियों ने मचाया उत्पात दो गाड़ियों को जलाया, मजदूरों को पीट कर बंद कराया सड़क का काम


गुमला। गुमला के टेमर करचा में सड़क निर्माण में लगे दो गाड़ियों को नक्सलियों ने जला दिया। साथ ही काम कर रहे मजदूरों के साथ मार पीट भी किए और काम को बंद करा दिया। मुंशी को पर्चा सौंप कर काम बंद रखने की धमकी दिया। घटना सोमवार शाम चार बजे की है। घटना की सूचना मिलते ही एएसपी मनीष कुमार, सीआरपीएफ 158 बटालियन व बिशुनपुर पुलिस टेमरकरचा गांव पहुंच कर घटना की जानकारी लिए। कार्य बंद कराने आधा दर्जन नक्सली आये थे। भाकपा माओवादी के नाम से परचा भी छोड़ा है।

सड़क में काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि सोमवार के शाम लगभग 4:00 बजे छोटे हथियार से लैस सामान्य ड्रेस में लगभग आधा दर्जन नक्सली टेमरकरचा जंगल पहुंचे। जहां पर जमटी से टेमरकरचा तक सड़क निर्माण कर रहे शौर्य कंस्ट्रक्शन के साइड में पहुंचा। सभी मजदूरों का मोबाइल को छीनते हुए उनके साथ मारपीट की। नक्सलियों द्वारा अपने साथ लाये पेट्रोल को छिड़ककर एलएनटी रोलर मशीन एवं पेवर मशीन में आग लगा दिया। जिससे मशीन धू-धू कर जलने लगा। पुलिस की आने की सूचना पर नक्सली भाग निकले। घटनास्थल पहुंचने के बाद पुलिस द्वारा वाहनों में लगे गये आग को बुझाया गया। जिससे अन्य वाहन सुरक्षित बचे।
नक्सलियों के द्वारा मजदूरों से मारपीट के दौरान कंस्ट्रक्शन के द्वारा घटिया सड़क निर्माण करने का आरोप लगा रहे थे।

जला मशीन


इस मामले में गुमला एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने कहा कि बिशुनपुर के टेमरकरचा में विकासात्मक कार्यों में लगे दो वाहनों में उग्रवादियों के द्वारा आग लगाये जाने का प्रयास किया गया। उक्त सूचना का सत्यापन एवं कार्रवाई हेतु एएसपी के नेतृत्व में थाना प्रभारी बिशुनपुर, 158 बटालियन सीआरपीएफ एवं सशस्त्र बलों द्वारा उक्त क्षेत्रों में सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। नक्सली बक्से नही जायेगे।

news24jharkhandbihar
Author: news24jharkhandbihar

सबसे तेज, सबसे आगे

आज फोकस में

error: Content is protected !!