Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

साइबर अपराधीयो को पकड़ने गई दिल्ली पुलिस पर जानलेवा हमला, एसआई समेत 4 कर्मी घायल


मधुपुर। पाथरोल थाना क्षेत्र के ठेंगाडीह गांव में साइबर अपराधी को पकड़ने पहुंची दिल्ली पुलिस को ग्रामीणों ने बंधक बना कर हमला कर दिया। साथ ही दिल्ली पुलिस के द्वारा गिरफ्तार अपराधी प्रमोद रवानी को ग्रामीण हथकड़ी के साथ पुलिस हिरासत से छुड़ाकर साथ ले गए। ग्रामीणों के के मारपीट से दिल्ली पुलिस के तीन व पाथरोल पुलिस के एक जवान घायल हो गए।


घटना के संबंध में बताया जाता है कि दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिले की ज्योति नगर साइबर अपराध थाना की पुलिस टीम ने बेगूसराय के साइबर अपराधी गौतम कुमार को कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पहले बेगूसराय पहुंची। रविवार को पुलिस उसे लेकर पाथरोल थाना पहुंची और उसके निशानदेही पर शाम को करीब छह बजे पाथरोल पुलिस के सहयोग से ठेंगाडीह गांव में छापेमारी किया।

घायल पुलिस कर्मी

पुलिस टीम ने एक साइबर अपराध के आरोपी प्रमोद रवानी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दूसरा आरोपी कारू भाग निकला। प्रमोद की गिरफ्तारी के बाद उसके हाथ में हथकड़ी डाल कर पुलिस आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी करने लगी. इसी दौरान 40 -50 की संख्या में आए ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर लाठी- डंडे आदि से हमला कर दिया और हथकड़ी के साथ प्रमोद को अपने साथ छुड़ाकर ले गये। इस दौरान काफी देर तक पुलिस को बंधक बनाकर रखा और मारपीट किया गया। घटना में दिल्ली पुलिस के एसआई मोहित कुमार, हेड कांस्टेबल अंकित कुमार, कांस्टेबल दीपक कुमार व पाथरोल पुलिस के हेड कांस्टेबल सिकंदर यादव घायल हो गए। वहां से पुलिस टीम किसी तरह भाग कर जान बचाया।

घटना में घायल पुलिसकर्मियों का इलाज अनुमंडल मधुपुर में कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही मधुपुर एसडीपीओ विनोद रवानी, पुलिस निरीक्षक शैलेंद्र सिंह पाथरोल थाना पहुंचे और घायल जवान से पूछताछ करते हुए पूरे मामले की जानकारी लिया। फिलहाल पुलिस ठेंगाडीह से एक को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। घटना को लेकर घायल सिकंदर यादव के बयान पर ग्रामीणों के विरुद्ध जानलेवा हमला करने, अपराधी को छुड़ा ले जाने व सरकारी काम में बाधा डालने समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

news24jharkhandbihar
Author: news24jharkhandbihar

सबसे तेज, सबसे आगे

आज फोकस में

error: Content is protected !!